खुद पर विश्वास कैसे करे ? (Trust in your-self, self improvement tips in Hindi)

खुद पर विश्वास कैसे करे ? यानि कि आत्मविश्वास स्वयं पर कैसे बनाये?

" खुद ही खुदा हो अगर स्वयं को जान लो,क्योंकि जहां तुम हो खुदा भी वही       है।"

जब आप अपने आप विश्वास करेंगे तो आपके भीतर की जो शक्ति है। कौन सी शक्ति? एक ऐसी शक्ति जो आपके भीतर समा जाती है। एक ऐसी शक्ति जिस शक्ति से आप अपने आप दुनियां की कोई भी चीज़ प्राप्त कर सकते है। तो इसके लिए आपको अपने ऊपर ही विश्वास रखना पड़ेगा। किसी और के ऊपर अपना सब कुछ निर्भर कर देना और उस पर विश्वास करके उसके भरोसे बैठे रहना बेवकूफी है, मूर्खता है। अपने ऊपर विश्वास कीजिये और आपका लक्ष्य चाहे कितना भी बड़ा क्यों न हो, जरूर प्राप्त करेंगे। सिकंदर महान की बात करे तो जब उसको समुद्र पार था। दूसरी तरफ जा के किला फतह करनी थी। तब उसके सारे सैनिक डर गए कि इतना बड़ा समुद्र कैसे पार करेंगे ? तो उन्होंने कई व्यवस्थाएं की कि हम अगर किला फतह नहीं कर पाएंगे भागने के लिए नाव की व्यवस्था करनी पड़ेगी।

सिकंदर सब देख रहा था, सब सुन रहा था तो उसने नाव जला आग लगाकर रात में और सुबह उठकर उसने किला पर आक्रमण किया और वो फतह कर लिया मतलब की जीत गया। इसका मतलब ये हुआ कि उसके अंदर एक विश्वास था और पीछे भागने के सारे रास्ते उसने बंद कर दिए। अगर आप उस नाव को जिस नाव पर बैठकर पार होना चाह रहे है, पार हो रहे है, पार होने के जिस नाव का इस्तेमाल कर रहे है। अब आप उस नाव में एक रस्सी बांधकर किनारे पर खूंटे में बाँध दिया है इसलिए कि धारा बह रही है नदी में, समुद्र में। उसमे अगर आप की नाव बह भी गयी तो खूंटे में बंधी रस्सी नाव को रोक लेगी और आप ंच भी जायेंगे। अगर तरह का कोई आपने बंधन लगा रखा है यानि कि रास्ता बना रखा है तो उसे आप आज ही खोल दीजिये, उस रस्सी को खोल दीजिये और अपनी नाव को उस समुद्र में जाने दीजिये। पीछे मुड़कर मत देखिये। अपने पीछे आप कोई भी ऐसा दिवार मत रखिये। जिसकी वजह से आपकी भीतरी शक्ति जागृत ही न हो, सक्रीय ही न हो। अब इस अवस्था में जब आपने रस्सी खोल दी है और नाव आपकी जा रही है तो आपके अंदर की जो शक्तियां है वो जागृत होगी और आपसे काम करवाने के लिए बार-बार एकाग्र करेंगे और आपको बताएंगे, आपको प्रेरित करेंगे कि आपको अपने भीतर की शक्तियों का इस्तेमाल करना है।

तो आप बार-बार नाव को बचाने के लिए यानि कि अपने आप को बचाने के लिए नाव को बार-बार पतवार से चलाएंगे और चाहे कितना भी तूफ़ान होगा, कितनी भी उसके अंदर धारा बह रही होगी? कितनी भी उथल-पुथल हो रही होगी? आप किसी भी तरह से नाव को करते, गिरते, पड़ते किनारे लेकर चले जायेंगे। तो वहां पर क्या होगा? आपको ये पता पता है कि ये नाव कही बंधी नहीं हुई है, इसे जाने का, भागने का कोई रास्ता नहीं है जैसे सिकंदर ने किया। तो यही पर आपको अपनी शक्तियों को जागृत करने का एक बहुत बड़ा मौका मिलता है और आप अपने विश्वास की शक्ति को सक्रिय करके जागृत करके कोई भी बड़ी से बड़ी चीज़ प्राप्त कर सकते है। तो अप्पने विश्वास की शक्ति को जागृत करिये और अपने आप पर विश्वास कीजिये। सिर्फ अपने आप पर विश्वास कीजिये सबकुछ अवश्य होगा।

यहाँ क्लिक करें
Product Website :http://midaasproducts.com/
You tube (reiki);- https://bit.ly/38zFPlS
Facebook :- https://bit.ly/3aNS1C3
Amazon : https://amzn.to/34OeQSo
Flipkart :- https://bit.ly/3huI4eo
Snapdeal :https://bit.ly/2L2xizz
Company website:-midaassecretsacadamy.com
You tube (motivational) :- https://bit.ly/2KIurMD
Instagram:-https://bit.ly/3rd96v8
LinkedIn:-https://cutt.ly/dhBwjX5
Twitter:-https://cutt.ly/5hBwHz2
WHATSAPP/CALL :- 9451946930

Available Here-
All Pyramids, All Angel Cards, All Reiki Cards, Photo of professor Mikau Usui, All Reiki Books, Healing Chart of Affirmation, Angel Oracle Cards, Antah Karna Chart

Click On Just Dial 👉 https://bit.ly/30TrcpT
Available eBook In Amazon kindle
(Attract Money & Mind Programming )
Part 1;- https://amzn.to/2OvvReV
Part 2;- https://amzn.to/3kW457B
Part 3 ;- https://amzn.to/2OvwsNH

(Vicharon Ki shakti or Safalta Book)
Part 1 ;- https://amzn.to/3qxFYNw
Part 2;- https://amzn.to/2N2QO0s

Available eBook in Instamojo
(Attract Money & Mind Programming )
Part 1:- https://bit.ly/2PBHMIz
Part 2:- https://bit.ly/3qoWiQI
Part 3:- https://bit.ly/3t6ck3w