रेकी से रीढ़ की हड्डी को कैसे ठीक करे? (How to heal the spine with reiki? )

“जब मेहनत से सच्चे कर्म का फल अच्छा होता है तब रेकी हीलिंग में मेहनत करने से क्यों डरते हो।”

स्पाइन की प्रॉब्लम यानी हमारे शरीर के मध्य भाग में सिर से लेकर कमर तक के हिस्से में रीढ़ की हड्डी के बीचो-बीच अगर कोई दर्द है तो उसे रेकी से कैसे हील करेंगे ? आप सभी लोगो को यह पता है कि किसी भी प्रॉब्लम को सॉल्व करने से पहले जब हम हीलिंग करते है तो उस हीलिंग से पहले हमे उस प्रॉब्लम के लिए क्लींजिंग करनी पड़ती है। जैंसे हमारे शरीर की हड्डियों में दर्द है या रीढ़ की हड्डी में दर्द है तो ऊपर से लेकर नीचे तक पहले क्लींज कर ले और सातों चक्रों को क्लींज करे। पहले रुट चक्रा को क्लिंज करे, “चो कू रेई” सिंबल लगा दे और एंटीक्लॉक वाइज घुमाकर हाथो की उँगलियों को घुमाकर एंटीक्लॉक वाइज उस रुट चक्रा पर बेस ऑफ़ द स्पाइन यानी कि मूलाधार चक्र होता है उसको क्लींज कर ले। क्लींज करके साल्टवाटर में डाले या अग्निकुंड में नेगेटिविटी डाल दे।

Spine Pain - Ankylosing Spondylitis: Diagnosis And Management - Transparent  PNG - 510x440 - Free Download on NicePNG

उसके बाद उसी के ऊपर सैक्रल चक्रा है उसकलो भी क्लींज करे। “चो कू रेई” सिंबल डाल के बाकी क्राउन चक्रा तक सातों चक्रों को “चो कू रेई” लगाकर रेकी से हील करते चले जाये, क्लींज करते चले जाये। क्लींज करने के बाद हील करना शुरू करे। सातों चक्रों को फ्रंट एन्ड बैक यानी कि सामने आगे से सातो चक्रों को हील करे और पीछे से सातों चक्रो को हील करे। जब आप हील कर ले तब आप हील करने के बाद आप अफर्मेशन देते चले जाये सातों चक्रों पर कि रुट चक्रा एक्टिवेट है, सैक्रल चक्रा एक्टिवेट है, सोलर चक्रा एक्टिवेट है, हार्ट चक्रा एक्टिवेट है, थ्रोड चक्रा एक्टिवेट है, थर्ड आई एक्टिवेट है, चार्ज है, बैलेंस है और क्राउन चक्रा एक्टिवेट है, चार्ज है, बैलेंस है।

सातों चक्र हील कर लेने के बाद अफर्मेशन देते रहे कि सातों चक्र पूरी तरह से क्लींज हुई, हील है बैलेंस है, चार्ज है, एक्टिवेट है। हमारे सातों चक्र पूरी तरह से काम कर रहे है और हमारे स्पाइन में यानी रीढ़ की हड्डी में कही कोई ब्लॉकेज है तो रिमूव हो जाये, रिमूव हो जाये, रिमूव हो जाये, हमारे स्पाइन में कही भी कोई दर्द है, कही भी कोई ब्लॉकेज है, कही भी कोई नेगेटिविटी स्टोर हो गयी है तो वो सब रिमूव हो जाये, क्लींज हो जाये, और हमारे सातों चक्र बैलेंस हो जाये, चार्ज हो जाये, एक्टिवेट हो जाये। ये पूरी तरह से चार्ज है, एक्टिवेट है, बैलेंस है। जब आप सातों चक्रों को इस तरह से हील कर ले और अफर्मेशन दे ले तब आपको रेकी को लॉक करना है। दोनों हाथो को नमस्कार की मुद्रा म,इ जोड़ ले और उंगलियों को फोल्ड कर ले। तीन या चार बार फोल्ड करे और रेकी लॉक करे। धन्यवाद बोले। तब देखेंगे कि हड्डी में कही भी कोई भी दर्द है तो खत्म होने लग गयी। पहली हीलिंग में ही ये दर्द खत्म हो जायेगा। अगर पूरी तरह खत्म नहीं हुआ तो दूसरी तीसरी यानी कि एक सप्ताह तक आप हीलिंग करेंगे। रीढ़ का दर्द और किसी भी तरह का दर्द खत्म हो जायेगा।

Available Here-
All Pyramids, All Angel Cards, All Reiki Cards, Photo of professor Mikau Usui, All Reiki Books, Healing Chart of Affirmation, Angel Oracle Cards, Antah Karna Chart.