नकारात्मक विचारों से कैसे बचे ? (How to avoid negative thoughts?)

इस विषय में हम बात करते है कि अगर कोई हीलर है या नॉन हीलर है और उसके मन में यदि नकारात्मक विचार आ जाते है तो उससे घबराये नहीं, परेशान न हो। उससे कैसे बचे ? अक्सर लोगो के ऐसे प्रश्न होते है कि हम नकारात्मक विचारों से कैसे बचे या हमारे साथ जो घटनाये घटित होती है या परिवार के लोगो के साथ या हमारे रिश्तेदारों के साथ या मित्रों से तो हम वैसी ही हरकते करने लग जाते है या पढ़ने में मन नहीं लगता है और न ही क्लींजिंग करने में मन लगता है तो उस समय हम क्या करे ? इसके लिए आपको उन समस्याओं से घबराना नहीं है, परेशान नहीं होना है।

क्योंकि वैज्ञानिकों ने भी सिद्ध कर दिया है कि एक दिन में साठ हज़ार से भी ज्यादा विचार आते हैं, जाते है। विचार आ रहे है जा रहे है, आंधी आ रही है उसको लेकर के हमे बैठना नहीं है। जैसे अगर आंधी आती है तो अपनी हम सुरक्षा करते है। अपनी घर की सभी खिड़कियां बंद कर देते है, दरवाजे बंद करके रखते है। जिससे कि पूरी कोशिस रहती है कि हम उस धूल से, उस कूड़े से बचे, हमारे घर के अंदर न आने पाए। अगर बारिश आती है तो छाता लेकर जाते है बाहर निकलने के लिए, रेनकोट का इस्तेमाल करते है और कार है तो कार का इस्तेमाल करते है। ऐसा नहीं करना है की बारिश आ रही है तो उससे परेशान हो रहे है, चिंता कर रहे है

अब इन परेशानियों से हम कैसे बचे बीएस ये ध्यान रखना है। नकारात्मक विचार भी अगर आ रहे है तो हमे परेशान नहीं होना है क्योंकि अगर नकारात्मक विचार आ रहा है तो वो जायेगा जरूर, उसको आने दीजिये और जाने दीजिये, उससे हमे कोई मतलब नहीं है। लेकिन फिर भी अगर हम उसे पकड़ ले रहे है, जैसी घटनाये घटित हो रही है, जो परिस्थिति इस समय है हमारे साथ और हम परेशान हो जा रहे है, कोई ऐसी घटना आयी जो मुझे परेशान कर रही है जिससे हमे दुःख होता है। लेकिन करना क्या है उस समय ?अगर वो समाप्त नहीं हो रहा है, बार-बार हमारे दिमाग से नहीं जा रहा है और उससे हम परेशान हो रहे है। तब हमे क्या बोलना है ? जो हीलर्स है या हीलर्स नहीं है ये सबके लिए है।

इसमें रेकी ऊर्जा को निमंत्रित करने की कोई जरुरत नहीं है। आप अपने काम के साथ, नहाने के साथ, टहलने के साथ सुबह के समय या शाम के समय, चलते-चलते आप बोल सकते है कि “मेरे जीवन से अनचाहे विचार, अनचाही क्रियाये, अनचाहे खान-पान, अनचाहे फोन नंबर्स, अनचाहे क्रिया-कलाप, (जो भी आपके द्वारा हो रहा है आपको उनका नाम लेकर के अंत में बोलना है कि) मई इन सभी नकारात्मक विचारों को अपने जीवन से हमेशा-हमेशा के लिए मुक्त करती हूँ / मुक्त करता हूँ।” इस निर्देश को आप कई बार बोल सकते है। ऐसा नहीं है की इसके लिए हम रेकी ऊर्जा को निमंत्रित करे तब बोल सकते है, ऐसा नहीं है। आप बिना निमंत्रित किये भी बोल सकते है, किसी भी समय।

Available Here-
All Pyramids, All Angel Cards, All Reiki Cards, Photo of professor Mikau Usui, All Reiki Books, Healing Chart of Affirmation, Angel Oracle Cards, Antah Karna Chart.